BPSC Recruitment 2023/ बिहार में ड्रग इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती जारी

BPSC Recruitment 2023/ बिहार में ड्रग इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती जारी, कितने पदो पर जारी हुई है BPSC की भर्ती, कौन कौन कर सकता है ड्रग इंस्पेक्टर के पद के लिए आवेदन , क्या है ड्रग इंस्पेक्टर पर आवेदन करने की आयु सीमा

बिहार लोक सेवा आयोग ( BPSC) ने कुछ समय पहले ही ड्रग इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती को जारी किया है। इस भर्ती के तहत आवेदन की प्रकिया को 24 मई 2023 से शुरू किया गया था। अगर आप भी बिहार राज्य में सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते है तो यह आपके लिए बड़ा मौका साबित हो सकता है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको BPSC Recruitment 2023 और उससे संबंधित विषय के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करने का प्रयास करेंगे।

कितने पदो पर जारी हुई है BPSC की भर्ती

BPSC ने ड्रग इंस्पेक्टर के 55 पदो पर भर्ती को जारी किया है। अगर आपको इस ड्रग इंस्पेक्टर के पद के तहत भर्ती के लिए आवेदन करना है तो आपको onlinebpsc.bihar.gov.in के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन फीस के तौर आपको 750 रुपए ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से जमा करना होगा।

कौन कौन कर सकता है ड्रग इंस्पेक्टर के पद के लिए आवेदन

अगर आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट या यूनिवर्सिटी से फार्मेसी क्लिनिकल फार्मेकोलॉजी या माइक्रोबॉयोलॉजी में स्पेशिलाइजेशन के साथ फार्मास्यूटिकल साइंस या मेडिसीन में ग्रेजुएशन की डिग्री है तो आप इस BPSC के ड्रग इंस्पेक्टर के पद के लिए आवेदन कर सकते है।

क्या है ड्रग इंस्पेक्टर पर आवेदन करने की आयु सीमा

आपके आयु सीमा की बात करे तो आपकी आयु 21 से 40 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। तभी आप इस ड्रग इंस्पेक्टर के पद के लिए आवेदन कर पाएंगे। वही अगर आप किसी रिजर्व वर्ग से आते है तो आपको सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु में छूट प्रदान की जाएगी।

Admin:-

To know about any University Results, any competition exams visit our website – https://allgovtupdate.com give us your comments on Admit Card and University Results, our team All Govt Update will help you if you comment us about Result and Admit Card.

Thankyou

Leave a Comment