Navodaya Class 6 Answer Key 2024 (PDF) Download Here

Navodaya vidyalaya answer key 2024 class 6, Navodaya class 6 answer key pdf download, Navodaya class 6 answer key pdf, Navodaya class 6 answer key, navodaya answer key class 6 pdf download, navodaya key answer pdf download, navodaya answer sheet pdf download,

Navodaya Class 6 Answer Key 2024

नमस्कार दोस्तों, आज हम आपको जवाहर नवोदय विद्यालय की परीक्षा के बारे में सब कुछ बताएंगे। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हाल ही में जवाहर नवोदय विद्यालय द्वारा कक्षा VI की परीक्षा 20 जनवरी 2024 को आयोजित की जाने वाली है। इस परीक्षा में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने भाग लिया है। परीक्षा के बाद सभी उम्मीदवार उत्तर कुंजी का इंतजार कर रहे हैं। हम उन सभी को बताना चाहते हैं कि परीक्षा के बाद विश्वविद्यालय द्वारा इसे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाता है। आज हम आपको जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में किस प्रकार के प्रश्न पूछे जाने की संभावना है इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

Navodaya Class 6 Answer Key 2024

नवोदय पेपर 2024-25 की परीक्षा आंशिक रूप से बदले गए नए पाठ्यक्रम के आधार पर आयोजित की गई। इस वर्ष कक्षा VI के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 20 जनवरी 2024 को आयोजित होने जा रही है। यहां हम आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि इस प्रवेश परीक्षा में किस प्रकार के प्रश्न पूछे जा सकते हैं। इसके लिए हम इस लेख के साथ नए परीक्षा पैटर्न की प्रश्न पुस्तिका भी उपलब्ध करा रहे हैं।

Navodaya Class 6 Answer Key 2024 Overview

Name of ExaminationJNVST class VI,
Article CategoryAnswer key
Conducting AuthorityNavodaya Vidyalaya Samiti (NVS)
Type of examEntrance test
Academic year2024-25
ClassVI (6th)
Class 6 Exam dateNovember 4, 2023 (Phase 1)
January 20, 2024 (Phase 2)
Mode of examOnline
Exam locationPAN India
Official websitewww.navodaya.gov.in

Jnv class 6 answer key pdf download

यहां हम आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि इस प्रवेश परीक्षा में किस प्रकार के प्रश्न पूछे जा सकते हैं। इसके लिए हम इस लेख के साथ नए परीक्षा पैटर्न की प्रश्न पुस्तिका भी उपलब्ध करा रहे हैं। यह प्रश्न पत्र जवाहर नवोदय विद्यालय समिति द्वारा “शीतकालीन अवकाश” वाले जवाहर नवोदय विद्यालयों में कक्षा 6वीं में प्रवेश लेने के लिए 4 नवंबर 2023 को आयोजित किया गया था।

JNVST Marking Scheme

S.No.SubjectMarks
1Mental ability Test50
2Arithmetic Test25
3Language Test25
 Total80 marks

How to Download Navodaya Vidyalaya Answer Key 2024 Class 6?

  • दिए गए विकल्पों में से प्रश्न पत्र के सेट का चयन करें: सेट ए/सेट बी/सेट सी/सेट डी।
  • संबंधित सेट के लिए नवोदय उत्तर पुस्तिका पीडीएफ 2024 कक्षा 6 आपकी कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देगी
  • पीडीएफ फाइल डाउनलोड करें और स्कोर की गणना के लिए इसे सेव करें।
  • उत्तर कुंजी में अंकित उत्तरों से तुलना करना प्रारंभ करें।

Important Link

Answer KeyDownload PDF
Official websitewww.navodaya.gov.in

By Admin :- हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब आप सभी को हमारी इस पोस्ट को पढ़ कर मज़ा आया है। और आप को लगता है की इस पोस्ट ने आप की सहायता जायेगा की है तो आप हमारी इस वेबसाइट की और पोस्ट देखने के लिए आप हमारी इस वेबसाइट  allgovtupdate.com पर विजिट कर सकते हैं। साथ ही इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या या कोई सवाल आप comment box में  लिख सकते हैं

Leave a Comment