Rajasthan Suchna Sahayak Answer Key 2024 – राजस्थान सूचना विज्ञान सहायक उत्तर कुंजी 2024 कब जारी होंगे?

Rajasthan Suchna Sahayak Answer Key 2024, राजस्थान सूचना सहायक आंसर की 2024, राजस्थान सूचना विज्ञान सहायक उत्तर कुंजी 2024 कब जारी होंगे?, राजस्थान सूचना सहायक उत्तर कुंजी 2024 कैसे डाउनलोड करें

Rajasthan Suchna Sahayak Answer Key 2024

हेलो दोस्तों आज हम आप सभी को राजस्थान सूचना सहायक के सिद्धांत के बारे में बताते हैं। जैसे कि आप सभी जानते हैं कि हाल ही में 2730 राजस्थान सूचना सहायक भर्ती के लिए एग्जॉम का आयोजन किया गया है। इस उदाहरण के लिए उमीदवारो ने काफी संख्या में भाग लिया है। यह परीक्षा 21 जनवरी 2024 को सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक आयोजित की जाएगी। इस एग्ज़ाम में जो उमीदवार शामिल थे। वो सभी उत्तर कुंजी का इंतजार कर रहे हैं।

Rajasthan Suchna Sahayak Answer Key 2024

आप सभी को हम बताना चाहते हैं कि इस भर्ती की उत्तर कुंजी को एग्जाम के एक सप्ताह तक आधिकारिक वेबसाइट जारी की जाएगी। आप सभी को उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक हमें इस पोस्ट में नीचे दिया गया है। नीचे दिए गए ऑफिसियल वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करके आसानी से उत्तर कुंजी देख सकते हैं।

राजस्थान सूचना सहायक आंसर की 2024 

Name of OrganizationRajasthan Staff Selection Board, Jaipur (RSMSSB)
Name of ExamSuchna Sahayak
CategoryClick Here
Total Posts2730 Posts
Exam ModeOffline
Exam date21 January 2024
Official Answer Key Release dateComing Soon
Official Websitersmssb.rajasthan.gov.in

Rajasthan Informatics Assistant Answer Key 2024 PDF Download

हेलो दोस्तों राजस्थान सूचना सहायक परीक्षा 21 जनवरी 2024 को आयोजित की जाएगी। राजस्थान सूचना सहायक भर्ती संस्था 2730 के लिए पोस्ट किया जा रहा है। इस बार यात्रियों को प्रत्येक प्रश्न में पांच विकल्प मिलेंगे। यदि विद्यार्थी को किसी प्रश्न का उत्तर नहीं मिलता है तो उसे पांचवा विकल्प ई को गहरा करना होगा। यदि 5 में से किसी भी विकल्प को डार्क नहीं किया गया है, तो उस प्रश्न के अंक का 1/3 भाग लिया जाएगा। आप सभी ऑफिसियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं। जिसका लिंक हमने इस पोस्ट में नीचे दिया है। आप सभी ऑफिसियल वेबसाइट पर क्लिक करके अपनी उत्तर कुंजी आसानी से पीडीएफ में डाउनलोड कर सकते हैं। और अधिक जानकारी के लिए आप हमारी इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

राजस्थान सूचना विज्ञान सहायक उत्तर कुंजी 2024 कब जारी होंगे?

राजस्थान इंफॉर्मेशन असिस्टेंट की एग्जामिनेशन की सफलता के बाद अब राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड, जयपुर की ओर से एग्जामिनेशन की उत्तर कुंजी जारी करने की तैयारी की जा रही है। इस भर्ती की परीक्षा 21 जनवरी 2024 को (सुबह 10 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक) जारी की गई थी। अब इस भर्ती की उत्तर कुंजी लगभग एक सप्ताह बाद ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी की जा सकती है। परीक्षा विभाग अब जल्द ही अपने ऑफिसियल वेबसाइट पर उत्तर कुंजी जारी करेगा। जिसका लिंक हमने निचे टेबल में डाला है। सभी लिंक पर क्लिक करके आप आसानी से अपनी उत्तर कुंजी की पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। इस से जुड़े अन्य प्रश्न हो तो वे कमेंट बॉक्स में अपना प्रश्न या सुझाव रख सकते हैं।

राजस्थान सूचना सहायक उत्तर कुंजी 2024 कैसे डाउनलोड करें

  • सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर Answer Key लिंक खोजे।
  • लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना रोल नंबर और DOB इत्यादि जैसे सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करे।
  • फिर Answer Sheet आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी
  • इसे डाउनलोड करे।

Important Link

Answer KeyDownload PDF
Official websitersmssb.rajasthan.gov.in

By Admin :- हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब आप सभी को हमारी इस पोस्ट को पढ़ कर मज़ा आया है। और आप को लगता है की इस पोस्ट ने आप की सहायता जायेगा की है तो आप हमारी इस वेबसाइट की और पोस्ट देखने के लिए आप हमारी इस वेबसाइट  allgovtupdate.com पर विजिट कर सकते हैं। साथ ही इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या या कोई सवाल आप comment box में  लिख सकते हैं

Leave a Comment