RPSC 1st Grade Teacher Result 2024 – आरपीएससी फर्स्ट ग्रेड टीचर रिजल्ट 2024

rpsc 1st grade cut off subject wise, rpsc.rajasthan.gov.in result 2024, rpsc 1st grade cut off 2024 subject wise, rpsc 1st grade result 2024, RPSC 1st Grade Teacher Result 2024

RPSC 1st Grade Teacher Result 2024

आरपीएससी ने अक्टूबर माह साल 2024 में 1st Grade Teacher के लिए एग्जाम आयोजित किया था। इस एग्जाम में लगभग आवेदन करने वाले व्यक्ति में से 90 प्रतिशत व्यक्ति एग्जाम देने बैठे थे। अगर आपने भी RPSC 1st Grade Teacher का Exam दिया था तो आपके लिए एक खुशखबरी आने वाली है। अगर आप जानना चाहते है कि वो खुशखबरी क्या है तो हम आपको बता से कि RPSC 1st Grade Teacher का Result जल्द ही जारी होने वाला है। अगर आप भी इस विषय के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए तो चलिए शुरू करते है।

RPSC 1st Grade Teacher Result 2024

Rajasthan Public Service Commission (RPSC) के दवरा 1st Grade Teacher (School Lecturer) परीक्षा 2022 को बहुत से परीक्षा केन्द्रो में 11 अक्टूबर से 21 अक्टूबर 2022 तक सफलतापूर्वक आयोजित किया गया है। लाखो उमीदवारो ने आरपीएससी फर्स्ट ग्रेड टीचर परीक्षा 2024 में भाग लिया है, और अब वो सभी ऑनलाइन RPSC 1st Grade Teacher Result 2024 कब आएगा? खोज रहे है। हम आपको बता दे की आरपीएससी के दवरा आरपीएससी फर्स्ट ग्रेड टीचर परीक्षा का परिणाम जल्दी ही ऑनलाइन माध्यम से विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in पर ऑनलाइन जारी किया जायेगा।

आरपीएससी फर्स्ट ग्रेड टीचर रिजल्ट 2024

डिपार्टमेंट Rajasthan Public Service Commission
पोस्ट का नाम 1st Grade Teacher
पदो की संख्या 6000
एग्जाम कब हुआ 15 Nov. to 17 November 2022
Answer key जारी हो चुकी है।
Result Released
Official website rpsc.rajasthan.gov.in

RPSC 1st Grade Teacher Result 2024 Latest Update

हाल ही में सूत्रों के हवाले से यह खबर प्राप्त हुई है कि RPSC 1st Grade Teacher का रिजल्ट जल्द ही RPSC अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर देगा। अगर आप तारीख के बारे में जानना चाहते है तो यह अभी निश्चित नही हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि फरवरी के आखिरी हफ्ते में RPSC 1st Grade Teacher के रिजल्ट को जारी कर सकता है।

अगर आप अपने RPSC 1st Grade Teacher का रिजल्ट जारी होने के बाद देखना चाहते है तो आपको कही और जाने की कोई जरूरत नही है। आपको केवल अपने गूगल पर जाकर RPSC के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। जब आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जायेंगे तो आपको वहा पर RPSC 1st Grade Teacher Result से संबंधित जानकारी प्राप्त हो जाएगी। जब आप उस लिंक पर क्लिक करेंगे। तो उसके बाद आप RPSC 1st Grade Teacher Result को देख पाने में सक्षम हो जायेंगे।

Steps to Check RPSC 1st Grade Teacher Result 

अगर आप अपना RPSC 1st Grade Teacher के Result को देखना चाहते है तो आपको नीचे बताए गए स्टेप्स को देखना चाहते है। 

  • आपको सबसे पहले RPSC के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • जिसके बाद आपके सामने RPSC का ऑफिशियल वेबसाइट खुल जाएगा।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने कई प्रकार के लिंक खुल जायेंगे।
  • जिसके बाद आपके सामने RPSC 1st Grade Teacher Result का लिंक दिखाई देगा।
  • आपको उसी RPSC 1st Grade Teacher Result के लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको अपना रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा।
  • जब आप अपना रोल नंबर और डेट ऑफ दर्ज करते है। उसके बाद आपको एक Captcha भरना होगा
  • Captcha को ठीक ढंग से भरने के बाद आपको सबमिट के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • जिसके बाद आपके सामने आपका RPSC 1st Grade Teacher का Result खुल जाएगा।

Important Link

Official Websiterpsc.rajasthan.gov.in
Result LinkClick

By Admin :- हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब आप सभी को हमारी इस पोस्ट को पढ़ कर मज़ा आया है। और आप को लगता है की इस पोस्ट ने आप की सहायता जायेगा की है तो आप हमारी इस वेबसाइट की और पोस्ट देखने के लिए आप हमारी इस वेबसाइट  allgovtupdate.com पर विजिट कर सकते हैं। साथ ही इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या या कोई सवाल आप comment box में  लिख सकते हैं

Leave a Comment