Central Bank of India Recruitment 2023/ सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 5000 पदों पर बंपर सीधी भर्ती, यहाँ से करें आवेदन

Central Bank of India Recruitment 2023/ सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 5000 पदों पर बंपर सीधी भर्ती, यहाँ से करें आवेदन, Vacancy Details, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2023 आवेदन शुल्क, Age Limit, Educational Qualifications, How to Apply

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने ऑफिशियल वेबसाइट पर हाल ही में नई पदो के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के अनुसार 5000 पदो पर भर्ती जारी की गई है। आप देश के किसी भी कोने से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है। अगर आप भी Central Bank of India Recruitment 2023 के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए।

Vacancy Details

बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया
पद अप्रेंटिस
पदो की संख्या 5000
आवेदन की प्रकिया ऑनलाइन
वर्ष 2023
ऑफिशियल वेबसाइट https://www.centralbank.net.in/

 

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती 2023 आवेदन शुल्क

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फीस वर्ग के अनुसार तय किया है, जानने के लिए नीचे दिए गए टेबल को देखे।

वर्ग एप्लीकेशन फीस
जनरल / ओबीसी 800
पीडब्ल्यूडी 400
एससी 600
एसटी 600

 

Age Limit

आप इस Central Bank of India Recruitment 2023

के पद के आवेदन करने के लिए आपकी आयु 20 से 28 वर्ष से बीच में होनी चाहिए। वही अगर आप एससी, एसटी या ओबीसी वर्ग से संबंध रखते है तो आपको एज लिमिट में छूट दी जाती है।

Educational Qualifications

आपको अगर Central Bank of India Recruitment 2023 के पदो के लिए आवेदन करना है तो आपके पास ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरूरी है। अगर आप ग्रेजुएट है उसके बाद ही आप इन पदो के लिए आवेदन कर पाएंगे।

How to Apply

आप अगर Central Bank of India Recruitment 2023 के तहत आवेदन करना चाहते है तो आपको नीचे बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करना होगा,

  • आपको सबसे पहले सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर जाने के बाद आपको ऑनलाइन अप्लाई के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • जिसके बाद आपको आवेदन पत्र को ठीक ढंग से भरना होगा।
  • आवेदन पत्र को भरने के बाद आपको जरूरी दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • जिसके बाद आपको एप्लीकेशन फीस को जमा करना होगा।
  • इस तरह से आप सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पदो के लिए आवेदन कर पाने में सफल हो जाएंगे।

निष्कर्ष

आज इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको Central Bank of India Recruitment 2023 और उससे संबंधित विषय के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करने का प्रयास किया है। वही अगर आपके मन में इन सब से संबंधित कोई भी सवाल आता है तो आप हमसे नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में संपर्क कर सकते है।

Admin:-

To know about any University Results, any competition exams visit our website – https://allgovtupdate.com give us your comments on Admit Card and University Results, our team All Govt Update will help you if you comment us about Result and Admit Card.

Thankyou

 

Leave a Comment