IRDA Recruitment 2023/ भारतीय बीमा विनियामक भर्ती का ऐलान, क्या आप बनना चाहेंगे असिस्टेंट मैनेजर

IRDA Recruitment 2023/ भारतीय बीमा विनियामक भर्ती का ऐलान, क्या आप बनना चाहेंगे असिस्टेंट मैनेजर,  IRDA भर्ती 2023 शैक्षणिक योग्यता, IRDA Recruitment 2023 Overview, Important Dates, Age Limit, Application Fees, Salary, How to Apply, Important Links

देश के सबसे बड़े बीमा कंपनी में से एक भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण ( IRDA) ने हाल ही में भर्ती जारी की है। यह भर्ती 45 पदो पर जारी की गई है। यह 45 पद असिस्टेंट मैनेजर के पद पर जारी किए गए है। आप भी अगर इस IRDA Recruitment 2023 के तहत आवेदन करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको IRDA Vacancy 2023 के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करेंगे।

IRDA Recruitment 2023 Overview

भर्ती भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण ( IRDA)
पद असिस्टेंट मैनेजर
पदो की संख्या 45
आवेदन की प्रकिया ऑनलाइन
ऑफिशियल वेबसाइट https://irdai.gov.in/

 

IRDA भर्ती 2023 शैक्षणिक योग्यता

आपको अगर भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण ( IRDA) के द्वारा जारी किए गए पदो पर आवेदन करना है तो आपके पास ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। अगर आपके पास ग्रेजुएशन की डिग्री नही है तो आप इस भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण ( IRDA) के पद के लिए आवेदन नही कर सकते है।

Important Dates

आवेदन करने की पहली तारीख 11 अप्रैल 2023
आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 मई 2023

 

Age Limit

अगर आप इस भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण ( IRDA) के अंतर्गत आवेदन करना चाहते है तो आपकी अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। आप अगर एससी, एसटी या ओबीसी वर्ग में आते है तो आपको कुछ वर्षो की छूट भी प्रदान की जाती है।

Application Fees

आपको अगर इस भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण ( IRDA)  के असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए आवेदन करना है तो आपको एप्लीकेशन फीस जमा करना होगा। यह एप्लीकेशन फीस कितना होगा यह आपके वर्ग पर निर्भर करता है।

वर्ग एप्लीकेशन फीस
जनरल 750
ओबीसी 750
एससी 100
एसटी 100
पीडब्ल्यूडी 100

 

Salary

अगर आप भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण ( IRDA)  के असिस्टेंट मैनेजर के पद नियुक्ति प्राप्त कर लेते है तो आपको प्रति महीने 44 हजार 500 रुपए जमा करना होगा। साथ ही में आपको अन्य कई और सुविधाएं भी प्रदान की जाएगी।

How to Apply

आप अगर इस भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण ( IRDA)  के असिस्टेंट मैनेजर के भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको नीचे बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करना होगा,

  • आपको सबसे पहले IRDA के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको होम पेज पर रिक्रूटमेंट के विकल्प पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको ऑनलाइन अप्लाई के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अंत में आपको अपना एप्लीकेशन फीस जमा करना होगा।
  • इस तरह से आप IRDA के असिस्टेंट मैनेजर के पद पर आवेदन कर पाने में सफल हो जाएंगे।

Important Links

Online Apply Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here

 

Admin:-

To know about any University Results, any competition exams visit our website – https://allgovtupdate.com give us your comments on Admit Card and University Results, our team All Govt Update will help you if you comment us about Result and Admit Card.

Thankyou

Leave a Comment