SSC CGL 2023 Notification एसएससी सीजीएल 2023 का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन की प्रकिया 5 अप्रैल से शुरू

SSC CGL 2023 Notification एसएससी सीजीएल 2023 का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन की प्रकिया 5 अप्रैल से शुरू, SSC CGL 2023 Overview, एसएससी सीजीएल 2023 आवेदन शुल्क, Age Limit, Educational Qualifications, How to Apply, Important Links

अगर आप भी एसएससी सीजीएल की तैयारी कर रहे है तो आपके लिए बड़ी अपडेट आ गई है। एसएससी ने सीजीएल के पदो के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। अगर आप भी SSC CGL के तहत आवेदन करना चाहते है तो आपको नीचे बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करना होगा। तो चलिए अब बिना किसी देरी के शुरू करते है।

SSC CGL 2023 Overview

भर्ती SSC
एग्जाम CGL
पदों की संख्या 7500
आवेदन की प्रकिया ऑनलाइन
आवेदन करने की पहली तारीख 05 अप्रैल 2023
ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/

 

एसएससी सीजीएल 2023 आवेदन शुल्क

आपको अगर SSC CGL के द्वारा जारी किए गए पदो पर आवेदन करना है तो आपको एप्लीकेशन फीस भी जमा करना होगा। जो हर वर्ग के अलग अलग होगा। जानने के लिए नीचे दिए गए टेबल को देखे।

वर्ग एप्लीकेशन फीस
जनरल 100
ओबीसी 00
एससी/ एसटी 00

 

Age Limit

आप अगर SSC CGL के पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपके लिए एज भी एक अहम क्राइटेरिया होता है। अगर आपकी आयु 18 वर्ष से 32 वर्ष के बीच में है तो ही आप एसएससी सीजीएल के पद के लिए आवेदन कर सकते है। वही अगर आप एससी, एसटी या ओबीसी वर्ग से संबंध रखते है तो आपको अधिकतम आयु में छूट प्रदान की जाती है।

Educational Qualifications

आपको अगर इस SSC CGL के पद के आवेदन पूरा करना है तो आपके पास कम से कम ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। अगर आपके पास ग्रेजुएशन की डिग्री है उसके बाद ही आप इन SSC CGL के पद के लिए आवेदन कर सकते है।

How to Apply

आपको अगर इस SSC CGL के पद के लिए आवेदन करना है तो आपको नीचे बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करना होगा,

  • आपको सबसे पहले SSC के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको होम पेज पर कई तरह के विकल्प नजर आयेंगे।
  • आपको भर्ती के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • जिसके बाद आपके सामने आवेदन पत्र खुल जाएगा। आवेदन पत्र को ठीक ढंग से भरने के बाद आपको जरूरी दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • इस तरह से आप अपना एप्लीकेशन फीस भर सकते है।
  • अंत में आपको सबमिट के विकल्प पर क्लिक करके अपना आवेदन पत्र पूरा करना होगा।
  • इस तरह से आप SSC के CGL के पद के लिए आवेदन पूरा कर पाएंगे।

Important Links

Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Apply Online Click Here

 

Admin-

To know about any University Results, any competition exams visit our website – https://allgovtupdate.com give us your comments on Admit Card and University Results, our team Fast result alert will help you if you comment us about Result and Admit Card.

Thankyou

Leave a Comment