Vishwa Bharti Recruitment 2023/ विश्व भारती के पदो पर भर्ती जारी, आवेदन की प्रकिया जाने

Vishwa Bharti Recruitment 2023/ विश्व भारती के पदो पर भर्ती जारी, आवेदन की प्रकिया जाने, Vishwa Bharti Recruitment 2023 Overview,  शैक्षणिक योग्यता, Important Dates, Application Fees, Salary, Vacancy Details, How to Apply, Vishwa Bharti Recruitment 2023 Important Links

NTA ने हाल ही में विश्व भारती में नॉन टीचिंग स्टाफ के पदो के लिए भर्ती जारी की है। यह भर्ती की संख्या 709 तय की गई है। अगर आप भी इस Vishwa Bharti Recruitment 2023 के तहत आवेदन करना चाहते है तो आपको इस सेक्शन को अंत तक पढ़ना होगा।

Vishwa Bharti Recruitment 2023 Overview

भर्ती विश्व भारती
पद Non टीचिंग स्टाफ
पदों की संख्या 709
आवेदन की प्रकिया ऑनलाइन
आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 मई 2023
ऑफिशियल वेबसाइट https://www.visvabharati.ac.in/

 

शैक्षणिक योग्यता

आपको अगर इस विश्व भारती में नॉन टीचिंग स्टाफ के पदो के लिए भर्ती प्राप्त करनी है तो आपको एजुकेशनल क्वालिफिकेशन को भी पूरा करना होगा। यह एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की बात करे तो यह भी डिप्लोमा, डिग्री और बारवीं कक्षा है। आपको एजुकेशनल क्वालिफिकेशन आपके पद के अंतर्गत विभाजित है। आप अगर इस Vishwa Bharti Recruitment 2023 के Educational Qualifications के बारे में अधिक विस्तार से जानना चाहते है तो इस भर्ती के ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देखे।

Important Dates

आवेदन करने की पहली तारीख 17 अप्रैल 2023
आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 मई 2023

 

Application Fees

आप अगर इस विश्व भारती के भर्ती के तहत आवेदन करना चाहते है तो आपको हर ग्रुप के लिए अलग अलग एप्लीकेशन फीस को जमा करना होगा। यह एप्लीकेशन फीस हर ग्रुप के लिए अलग अलग ही है,

Group C Posts

वर्ग एप्लीकेशन फीस
जनरल 900
ओबीसी 900
एससी 225
एसटी 225

 

Group B Posts

वर्ग एप्लीकेशन फीस
जनरल 1200
ओबीसी 1200
एससी 300
एसटी 300

 

Group A Posts

वर्ग एप्लीकेशन फीस
ओबीसी 1600
जनरल 1600
एससी 400
एसटी 400

 

Group A (Level 14) Posts

वर्ग एप्लीकेशन फीस
जनरल 2000
ओबीसी 2000
एससी 500
एसटी 500

 

Salary

आपको अगर इस विश्व भारती के नॉन टीचिंग स्टाफ के पद पर भर्ती मिल जाती है तो आपको प्रति महीने सैलरी के तौर पर 37 हजार 400 से लेकर 67 हजार रुपए प्रति महीने तक की फीस प्रदान की जाती है। सैलरी से संबंधित जानकारी को प्राप्त करने के लिए आपको ऑफिशियल नोटिफिकेशन को देखना होगा।

Vacancy Details

आप अगर इस इस विश्व भारती के नॉन टीचिंग स्टाफ के पदो के तहत आवेदन करना चाहते है तो आपको वेकेंसी के बारे में भी जानना चाहिए। यह 709 पद LDC, UDC, MTS, सेक्शन ऑफिसर, असिस्टेंट, लैब अटेंडेंट, असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर, सेक्रेटरी, स्टेनोग्राफर, इंस्पेक्टर टेक्निकल असिस्टेंट, प्रोग्रामर, सीनियर एनालिस्ट, फाइनेंस ऑफिसर, लाइब्रेरियन, ऑडिट ऑफिसर और असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पर पर जारी की है।

How to Apply

आपको अगर इस विश्व भारती के नॉन टीचिंग स्टाफ के पदो के भर्ती के लिए आवेदन करना है तो आपको नीचे बताए गए प्रक्रिया को देखना होगा,

  • आपको सबसे पहले विश्व भारती के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • जिसके बाद आपको ऑनलाइन अप्लाई के विकल्प पर जाना होगा।
  • पको अपना आवेदन पत्र को भरना होगा। आवेदन पत्र भरने के बाद आपको जरूरी दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • अंत में आपको एप्लीकेशन फीस को जमा करना होगा।
  • इस तरह से आप विश्व भारती के पद पर आवेदन कर पाने में सफल हो जायेंगे।

Vishwa Bharti Recruitment 2023 Important Links

Apply Online Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here

 

Admin:-

To know about any University Results, any competition exams visit our website – https://allgovtupdate.com give us your comments on Admit Card and University Results, our team All Govt Update will help you if you comment us about Result and Admit Card.

Thankyou

Leave a Comment