Rajasthan Free Tablet Yojana 2023 | राजस्थान फ्री टेबलेट योजना&nbsp

free tablet registration form, टैबलेट योजना लास्ट डेट, Rajasthan Free Tablet Yojana 2023

राजस्थान राज्य सरकार राज्य में रह रहे स्कूली बच्चे को Free Tablet प्रदान करने के लिए राज्य में Rajasthan Free Tablet Yojana 2023 को लागू कर चुकी हैं। अगर आप भी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे है तो हो सकता है आपको भी राजस्थान राज्य सरकार द्वारा फ्री टैबलेट प्राप्त हो सकें। अगर आप जानना चाहते है कि आपको राजस्थान राज्य सरकार द्वारा Free Tablet प्राप्त होगी या नहीं। तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए तो चलिए शुरू करते है।

Rajasthan Free Tablet Yojana 2023

Rajasthan Free Tablet Yojana 2023 

राज्य राजस्थान
योजना राजस्थान फ्री टैबलेट योजना 
लाभ किन्हें प्राप्त होगा राज्य में रह रहे 93000 हजार छात्र को
ऑफिशियल वेबसाइट जारी नही किया गया 

आज के समय स्कूल के बच्चे भी अपने किसी समाधान को हल करने के लिए गूगल का सहारा लेते हैं। इसी चीज को देखकर Rajasthan राज्य सरकार ने अपने राज्य में स्कूली बच्चे को अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के लिए Free Tablet प्रदान करने का प्रयास किया हैं। साथ ही साथ राजस्थान राज्य सरकार अगले 3 वर्ष के लिए आपको रिचार्ज भी खुद ही करा कर देगी। ऐसे देखा जाए तो इस Rajasthan Free Tablet Yojana की पहल राज्य सरकार ने 2019 वर्ष में किया था। लेकिन कोविड जैसी महामारी के कारण यह योजना अभी तक शुरू नही हो सकी। जिसके चलते राज्य में Free Tablet प्रदान किए जायेंगे।

Rajasthan Free Tablet Yojana 2023 का लाभ किन्हें प्राप्त होगा?

अगर आप राजस्थान टेबलेट योजना 2023 के लाभ प्राप्त करना चाहते है तो आपको 8वी, 10 वी या 12 वी कक्षा का छात्र होना होगा। अगर आप इन सब कक्षा के छात्र है तो आप इस फ्री टेबलेट लाभ प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप भी इस Rajasthan Free Tablet योजना 2023 के तहत लाभ प्रदान करना चाहते है तो आपको अपना नाम मेरिट लिस्ट में रखना होगा। अगर आपका नाम मेरिट लिस्ट में होगा तो ही आपको राजस्थान राज्य सरकार द्वारा शुरू किए जा रहे है Rajasthan Free Tablet 2023 का लाभ प्राप्त हो सकेगा।

Rajasthan Free Tablet योजना 2023 के लिए जरूरी दस्तावेज

अगर आप Rajasthan Free Tablet के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको कुछ जरूरी दस्तावेज की जरूरत होगी, जिसके बारे में हमने नीचे बताया हुआ है,

  • आधार कार्ड
  • 8वी, 10 वी और 12 वी कक्षा का आईडी कार्ड
  • निवास प्रमाण पत्र
  • आयु प्रमाण पत्र
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • बैंक अकाउंट नंबर

How to Apply for Rajasthan Free Tablet 2023

अगर आप राजस्थान Free Tablet Yojana के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको कुछ समय तक इंतजार करना होगा। इस समय देखा जाए तो इस Rajasthan Free Tablet Yojana 2023 का केवल ऐलान किया गया है। अगर आप भी इस Rajasthan Free Tablet योजना2023 के लिए आवेदन करना चाहते है तो अभी आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। अभी तक राजस्थान राज्य सरकार द्वारा इस योजना के तहत आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार की कोई ऑफिशियल वेबसाइट का एलान नही किया गया है। हम आपको यही सुझाव देंगे कि आप हमारे whatsapp group को ज्वाइन कर लीजिए। सरकार द्वारा जैसे ही Rajasthan Free Tablet योजना 2023 के तहत कोई नया अपडेट आता है। हम आपको जल्द से जल्द उस अपडेट के लिए बारे में नोटिफाई करने का प्रयास करेंगे।

निष्कर्ष

आज इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको Rajasthan Free Tablet Yojana 2023 और उससे संबंधित विषय के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करने का प्रयास किया हैं। उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आपके मन में किसी भी प्रकार का कोई सवाल आता है तो आप इस आर्टिकल के नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में सवाल पूछ सकते है।

Leave a Comment