CISF HCM Result 2023 (OUT) Check Here Now

CISF HCM Result 2023, Merit List, Cut Off. सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) रिजल्ट. Central Industrial Security Force Head Constable Ministerial Exam Result 2023. CISF HC Ministerial Result 2023 Merit List, CISF HCM Result Date Update, Official Website cisf.gov.in Result Link

CISF HCM Result 2023

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल भारत का एक महत्वपूर्ण बल है जो गृह मंत्रालय के अधीन कार्य करता है। विभाग ने सीधी भर्ती 2023 के माध्यम से विभाग में एचसीएम के कुल 429 पदों पर भर्ती के लिए भर्ती अधिसूचना अपलोड की है। सभी योग्य उम्मीदवारों ने 21 जनवरी से 25 फरवरी 2023 के बीच इस भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है। उसके बाद, विभाग ने सीआईएसएफ एचसीएम एडमिट अपलोड कर दिया है। कार्ड 2023 12 जुलाई 2023 को। परीक्षा फिजिकल मोड पर आयोजित की गई थी जहां उम्मीदवारों को ओएमआर शीट पर सही उत्तर अंकित करना था। इस भर्ती प्रक्रिया की परीक्षा 23 जुलाई, 30 जुलाई और 6 अगस्त 2023 सहित तीन अलग-अलग तिथियों में आयोजित की गई है।

CISF HCM Result 2023

कई छात्र इस भर्ती प्रक्रिया में उपस्थित हुए हैं और अब धैर्यपूर्वक सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल परिणाम 2023 के सीआईएसएफ एचसीएम परिणाम 2023 की जांच करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। .

CISF HCM Result 2023 Overview

Name of the UniversityCentral Industrial Security Force
PostHead Constable Ministerial
Total Post429
NHPC Exam Date23 July, 30 July and 06 August 2023
Result statusRelease Soon
CategoryResult
Official Websitecisf.gov.in / www.cisfrectt.in

CISF HCM Result 2023 Download Link

सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट “केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल” ऑनलाइन CISF Official Websait www.cisf.gov.in पर जारी करेगा। उम्मीदवार को अपने रिजल्ट की पीडीऍफ़ को प्राप्त करने के लिए सभी स्टेप्स इस पेज में दिए जा चुके है। आप केवल निचे दिए लिंक से सीआईएसएफ रिजल्ट लिंक को ओपन करे, अपनी परीक्षा डिटल को दर्ज करते हुए परिणाम की जांच कर सकते है।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) अब उपस्थित उम्मीदवारों के प्रदर्शन का मूल्यांकन कर रहा है और जल्द ही अपनी वेबसाइट पर परिणाम जारी करेगा। अब आपको इस लेख से यहां आधिकारिक अपडेट की जांच करनी चाहिए और यहां से सीआईएसएफ एचसीएम परिणाम 2023 रिलीज की तारीख जाननी चाहिए क्योंकि सभी नवीनतम अपडेट यहां अपडेट किए गए हैं। हमें उम्मीद है कि आप इस पद के लिए चयनित हो जाएंगे और अपनी आगे की चयन चरण की तैयारी जारी रखेंगे लेकिन अंतिम परिणाम आधिकारिक घोषणा के बाद होगा। लाखों उम्मीदवार उम्मीद कर रहे हैं कि उनके परिणाम जल्द ही मिलेंगे और सीआईएसएफ परिणाम घोषित करेगा। हमने सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल कट ऑफ 2023 के साथ परिणाम पर विवरण प्रदान किया है। आप नीचे दिए गए अनुभाग से सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल 2023 मेरिट सूची पर भी अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

How to Check CISF HCM Result 2023

  • निचे दिए लिंक से Central Industrial Security Force की official website www.cisf.gov.in को ओपन करे।
  • होम पेज से CISF HCM Result लिंक पर क्लिक करे।
  • रिजल्ट डाउनलोड के लिए अपने Roll number DOB and Password से लॉगिन करे।
  • यहाँ अब आपका सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल रिजल्ट ओपन होगा।
  • आप अपने रिजल्ट की जांच करे।
  • अंत में आगे उपयोग में लाये जाने के लिए सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल रिजल्ट का प्रिंट निकले।

CISF HCM Merit List 2023

सीआईएसएफ एचसीएम मेरिट सूची 2023 उन उम्मीदवारों के लिए अत्यधिक महत्व रखती है जिन्होंने सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल परीक्षा में भाग लिया था। यह मेरिट सूची उम्मीदवारों के प्रदर्शन की परिणति के रूप में कार्य करती है, जो उन लोगों को प्रदर्शित करती है जिन्होंने असाधारण स्कोर हासिल किया है और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा निर्धारित योग्यता मानदंडों को पूरा किया है। मेरिट सूची पूरी परीक्षा प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों के समर्पण, तैयारी और प्रदर्शन का प्रतिबिंब है। रिक्तियों की कुल संख्या और उम्मीदवारों के स्कोर जैसे कारकों के आधार पर, सीआईएसएफ उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को उजागर करते हुए मेरिट सूची संकलित और जारी करेगा।

Expected Cut off 2023

CategoryMaleFemale
General70-7468-71
OBC65-6764-68
SC61-6555-59
ST58-6255-59

official website

Head Constable Ministerial ResultClick Here
CISF official websitewww.cisf.gov.in
Home PageClick Here

By Admin :- हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब आप सभी को हमारी इस पोस्ट को पढ़ कर मज़ा आया है। और आप को लगता है की इस पोस्ट ने आप की सहायता जायेगा की है तो आप हमारी इस वेबसाइट की और पोस्ट देखने के लिए आप हमारी इस वेबसाइट  allgovtupdate.com पर विजिट कर सकते हैं। साथ ही इस पोस्ट से जुडी कोई समस्या या कोई सवाल आप comment box में  लिख सकते हैं

Leave a Comment