Rajasthan PTET 2023 Notification Released राजस्थान पीटीईटी 2023 का नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन आवेदन शुरू

Rajasthan PTET 2023 Notification Released राजस्थान पीटीईटी 2023 का नोटिफिकेशन जारी, ऑनलाइन आवेदन शुरू, Rajasthan PTET 2023 Latest News, राजस्थान पीटीईटी 2023 आवेदन शुल्क, Rajasthan PTET 2023 Educational Qualifications, How to Apply Rajasthan PTET 2023, Rajasthan PTET 2023 Important Links

हाल ही में राजस्थान पीटीईटी के पद पर भर्ती जारी की गई है। अगर आप भी राजस्थान PTET के पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको राजस्थान PTET के पद से संबंधित आवेदन प्रक्रिया, जरूरी दस्तावेज और उससे संबंधित अन्य विषय के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करेंगे।

Rajasthan PTET 2023 Latest News

इस Rajasthan PTET के लिए आवेदन की प्रकिया 15 मार्च से 5 अप्रैल के बीच में कर सकते हैं। वही एग्जाम की बात करे तो Rajasthan PTET का एग्जाम 21 मई 2023 को आयोजित कराया जाएगा। अगर आप भी राजस्थान PTET के भर्ती के तहत आवेदन करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए।

राजस्थान पीटीईटी 2023 आवेदन शुल्क

आप अगर राजस्थान PTET के पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो आप सभी लोगो को 500 रुपए आवेदन फीस के तौर पर जमा करना होगा। यह पैसा आपको ऑनलाइन मीडियम से जमा करना होगा। चाहे आप किसी भी वर्ग से संबंध रखते हो आपको 500 रुपए एप्लीकेशन फीस के तौर पर जमा करना ही होगा।

Rajasthan PTET 2023 Educational Qualifications

आप राजस्थान PTET के पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको राजस्थान शिक्षा बोर्ड से रेगुलेटर यूनिवर्सिटी या कॉलेज से स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य हैं। आपके स्नातक में 50 प्रतिशत से अधिक मार्क्स होना अनिवार्य है।

How to Apply Rajasthan PTET 2023

राजस्थान PTET के पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको नीचे बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करना होगा।

  • आपको सबसे पहले राजस्थान PTET के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको Rajasthan PTET 2023 के भर्ती से संबंधित लिंक दिखाई देगी।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको आवेदन पत्र को ठीक ढंग से भरना होगा।
  • आवेदन पत्र को ठीक ढंग से भरने के बाद आपको जरूरी दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • जिसके बाद आपको एप्लीकेशन फीस को ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से जमा करना होगा।
  • इस तरह से आप Rajasthan PTET 2023 के पद के आवेदन कर पाने में सफल हो जाएंगे।

Rajasthan PTET 2023 Important Links

Apply Online Click Here
Official Notification Click Here
Join Telegram Join Now

 

Admin:-

To know about any University Results, any competition exams visit our website – https://allgovtupdate.com give us your comments on Admit Card and University Results, our team All Govt Update will help you if you comment us about Result and Admit Card.

Thankyou

Leave a Comment