DRDO Recruitment 2023 रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन में साइंटिस्ट के पदो पर भर्ती जारी

DRDO Recruitment 2023 रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन में साइंटिस्ट के पदो पर भर्ती जारी, क्या है DRDO के पद पर आवेदन करने की Educational Qualifications, कब तक कर सकते है डीआरडीओ वैज्ञानिक के पद के लिए आवेदन, कैसे करे DRDO Recruitment 2023 के लिए आवेदन, Important Links

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ( DRDO) ने हाल ही में साइंटिस्ट के 181 पदो पर भर्ती जारी की है। आप भी अगर DRDO जैसे बड़े इंस्टीट्यूट का एक अहम हिस्सा बनाना चाहते है तो आपके लिए काफी मौका आया है। अगर आप इस  DRDO Recruitment 2023 से संबंधित आवेदन की प्रकिया, एजुकेशनल क्वालिफिकेशन और अन्य संबंधित जानकारी के बारे में जानना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक देखना चाहिए।

क्या है DRDO के पद पर आवेदन करने की Educational Qualifications

आपको अगर DRDO के साइंटिस्ट के पदो पर भर्ती के लिए आवेदन करना है तो आपके पास बैचलर्स डिग्री इन इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिग्री होनी ही चाहिए। वही अगर आपने मास्टर्स की हो या फिर आपने GATE का एग्जाम दिया हो। तभी आप इस भर्ती के तहत आवेदन कर पाएंगे।

DRDO Recruitment 2023 रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन में साइंटिस्ट के पदो पर भर्ती जारी

कब तक कर सकते है डीआरडीओ वैज्ञानिक के पद के लिए आवेदन

रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ( DRDO) ने इस साइंटिस्ट के पद के लिए आवेदन की प्रकिया 29 मई 2023 से शुरू की है। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक 29 मई से 21 दिन के अंदर अंदर आपको अपना आवेदन करना होगा। इस आधार पर देखा जाए तो DRDO Scientist के पद के आप 19 जून 2023 तक आवेदन कर सकते है। वही आयु सीमा की बात करे तो आपकी अधिकतम आयु 33 वर्ष होनी चाहिए। वही अगर आप किसी रिजर्व्ड कैटेगरी में आते है तो आपको सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाती है।

कैसे करे DRDO Recruitment 2023 के लिए आवेदन

आपको अगर DRDO Recruitment 2023 के लिए आवेदन करना है तो आपको DRDO के ऑफिशियल वेबसाइट https://www.drdo.gov.in/ पर जाकर Recruitment सेक्शन में साइंटिस्ट के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

Important Links

Apply Online Apply Now
Official Website Click Here
Official Notification Click Here

 

Admin:-

To know about any University Results, any competition exams visit our website – https://allgovtupdate.com give us your comments on Admit Card and University Results, our team All Govt Update will help you if you comment us about Result and Admit Card.

Thankyou

Leave a Comment