IB 71 movie Review

IB 71 movie Review, किस कहानी पर आधारित है IB 71 Movie, कौन कौन है इस आईबी 71 फिल्म का हिस्सा, क्या आपको यह IB 71 देखनी चाहिए?

अभी तक केवल अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम ही देश भक्ति से जुड़ी एक्शन मूवी करते हुए नजर आ रहे थे। अब भारत के वन ऑफ द बेस्ट एक्शन हीरो विद्युल जामवाल ने भी इस IB 71 मूवी से अपने प्रोड्यूसर करियर और पैट्रियोटिक मूवी करने की शुरुवात की है। पिछले एक से दो साल में ऑडियंस देशभक्ति से जुड़ी मूवी को काफी पसंद कर रही है। इसी तर्ज पर सूर्यवंशी और पठान बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। इसी क्रेज को देखते हुए दर्शकों के लिए इस समय सिनेमा हॉल में IB 71 मूवी लगी हुई है।

किस कहानी पर आधारित है IB 71 Movie

यह IB 71 भारत की खुफिया एजेंसी द्वारा पाकिस्तान में हुए एक ऑपरेशन पर आधारित है। फिल्म की स्टोरी की बात करे तो आजादी के बाद साल 1948 और 1965 की युद्ध को हारने के बाद पाकिस्तान साल 1971 में भारत को बड़ा झटका देने का प्रयास करने की कोशिश में था। इस झटके को देने के लिए पाकिस्तान ने चीन के साथ भी हाथ मिला लिया था। साल 1971 तक भारत का पड़ोसी देश बांग्लादेश पूर्वी पाकिस्तान के नाम से ही जाना जाता था। इसी चीज को देखते हुए भारत सेना ने पूर्वी पाकिस्तान के सीमा पर अच्छी तैनाती की हुई थी। लेकिन पश्चिमी पाकिस्तान के तरफ के बॉर्डर पर तैनाती कमजोर थी।

पाकिस्तान के इसी ऑपरेशन से निपटने के लिए खुफिया एजेंट देव जामवाल ( विद्युत जामवाल) और भारत के खुफिया एजेंसी के चीफ एन एस अवस्थी (अनुपम खेर) एक प्लान बनाते है। इसी प्लान को वो कैसे पूरा करते है इसी पर पूरी मूवी IB 71 आधारित है।

IB 71 movie Review

कौन कौन है इस आईबी 71 फिल्म का हिस्सा

IB 71 को डायरेक्टर संदीप रेड्डी ने डायरेक्ट किया है। इससे पहले उन्होंने द गाजी अटैक जैसी बेहतरीन मूवी को भी डायरेक्ट किया है। मूवी में सबसे बड़ा लीड रोल विद्युत जामवाल का ही है। सपोर्टिंग रोल में अनुपम खेर ने भी अच्छा काम किया है। IB 71 के राइटर की बात करे तो इसकी कहानी आदित्य शास्त्री ने लिखा है। स्क्रीन प्ले की बात करे तो संकल्प ने अपने पांच साथियों के साथ मिलकर लिखा है।

क्या आपको यह IB 71 देखनी चाहिए?

हम आपको यही सुझाव देंगे कि इस मूवी में आपको कुछ भी ऐसा नया नही दिखेगा। जो आपने आज तक देखा न हो। इस मूवी का स्क्रीन प्ले और कहानी को सिनेमा पर भी ठीक से प्रेजेंट नही किया गया हैं। अगर आप विद्युत जामवाल के एक्शन स्टंट में फैन है तो आप जा सकते है। वरना आप घर पर रहकर भी अपना समय बिता सकते है या किसी मूवी को देखने के बारे में सोच सकते है।

Admin:-

To know about any University Results, any competition exams visit our website – https://allgovtupdate.com give us your comments on Admit Card and University Results, our team All Govt Update will help you if you comment us about Result and Admit Card.

Thankyou

Leave a Comment