IGNOU Recruitment 2023 इग्नू में क्लर्क की भर्ती, दसवीं पास आवेदन करें, सैलरी – 63,200/-

IGNOU Recruitment 2023 इग्नू में क्लर्क की भर्ती, दसवीं पास आवेदन करें, सैलरी – 63,200/-, IGNOU Recruitment 2023 Educational Qualifications, इग्नू भर्ती 2023 आवेदन शुल्क, IGNOU Recruitment 2023 Important Dates, IGNOU Recruitment 2023 Age Limit, IGNOU Recruitment 2023 Salary, How to Apply for IGNOU Recruitment 2023, IGNOU Recruitment 2023 Important Links, IGNOU Recruitment 2023

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने साल 2023 में जूनियर सहायक-सह-टाइपिस्ट के पद के लिए भर्ती जारी की गई है। इस जूनियर सहायक-सह-टाइपिस्ट के पदो के लिए 200 पदो पर भर्ती जारी की गई है। अगर आप भी IGNOU के भर्ती के लिए पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको नीचे दिए आर्टिकल के सेक्शन को अंत तक पढ़ना चाहिए।

IGNOU Recruitment 2023 Educational Qualifications

अगर आप इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के पदो के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको बारवीं कक्षा पास करना चाहिए। वही आपके पास टाइपिंग की स्पीड 40 वर्ड पर मिनट की स्पीड होनी चाहिए।

इग्नू भर्ती 2023 आवेदन शुल्क

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के JAT के पद के लिए आवेदन करने के लिए आपको कुछ एप्लीकेशन फीस भी जमा करना होगा। यह एप्लीकेशन फीस कितनी होगी यह आपके वर्ग पर निर्भर करती है,

वर्ग एप्लीकेशन फीस
जनरल 1000
ओबीसी 1000
एससी 600
एसटी 600

 

Recruitment 2023 Important Dates

आप अगर इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के जूनियर सहायक-सह-टाइपिस्ट के पदो के लिए आवेदन करना चाहते है तो कुछ इंपोर्टेंट डेट के बारे में जानना जरूरी है।

आवेदन की पहली तारीख 23 मार्च 2023
आवेदन की अंतिम तारीख 20 अप्रैल 2023

 

Recruitment 2023 Age Limit

अगर आप इस इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के जूनियर सहायक-सह-टाइपिस्ट के पदो के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपकी अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए। अगर आप एससी, एसटी या ओबीसी वर्ग से संबंध रखते है तो आपको अधिकतम आयु में कुछ वर्ष की छूट मिल जाती है।

Recruitment 2023 Salary

अगर आप इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के जूनियर सहायक-सह-टाइपिस्ट के पदो के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपकी प्रति महीने की सैलरी 19 हजार 900 से लेकर 63 हजार 200 रुपए तक होगी। वही साथ में आपको अन्य सरकारी सुविधाएं भी प्रदान की जाएगी।

How to Apply for Recruitment 2023

आपको सबसे पहले इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के JAT के पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको नीचे दिए गए तरीके को फॉलो करना होगा,

  • आपको सबसे पहले इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर आपको रिक्रूटमेंट के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपको ऑनलाइन अप्लाई के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • ऑनलाइन अप्लाई के विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको आवेदन पत्र को भरना होगा।
  • आवेदन पत्र को ठीक ढंग से भरने के बाद आपको जरूरी दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • जरूरी दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करने के बाद आपको एप्लीकेशन फीस को जमा करना होगा।
  • इस तरह से आप PAT के पदो के लिए आवेदन कर पाएंगे।

 Recruitment 2023 Important Links

Official Website Click Here
Official Notification Click Here
Online Apply Click Here
Join Telegram Join Now

 

Admin:-

To know about any University Results, any competition exams visit our website – https://allgovtupdate.com give us your comments on Admit Card and University Results, our team All Govt Update will help you if you comment us about Result and Admit Card.

Thankyou

Leave a Comment