Shekhawati University b.ed Syllabus 2023 in Hindi pdf

shekhawati university syllabus pdf, shekhawati university b.ed 1st year syllabus 2023, shekhawati university b.ed 2nd year syllabus, Shekhawati University b.ed Syllabus 2023 in Hindi pdf

शेखावाटी यूनिवर्सिटी मे पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट के लिए अच्छी खबर हैं। शेखावाटी यूनिवर्सिटी ने बी एड का सिलेबस जारी कर दिया हैं। यदि आप भी बी एड कोर्स के स्टूडेंट हैं। और इसका सिलेबस खोज रहें हैं। तो यहाँ नीचे हमने सिलेबस डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक दिया हैं, जिस पर क्लिक करके आप यह सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं। इस सिलेबस में आपको परीक्षा का पैटर्न भी दिया गया हैं इससे आपको यह पता चलेगा की परीक्षा मे किस प्रकार कर प्रशन पूछे जाएंगे। 

Shekhawati University b.ed Syllabus 2023 in Hindi

University NameShekhawati University
Session2022-23
CourseB.ed
YearAll
Official websitehttps://shekhauni.ac.in/

Shekhawati University B.ed Exam Form

शेखावाटी यूनिवर्सिटी जल्दी ही बी एड करने वाले स्टूडेंट के लिए परीक्षा फॉर्म भरने के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन निकालेगा । आधिकारिक नोटिस आने के बाद ही आपके कॉलेज परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे।

Shekhawati University B.ed Admit Card and Time Table

Shekhawati University में B.ed लिए टाइम टेबल और एडमिट कार्ड परीक्षा फॉर्म जमा होने के करीब 1 महीने के बाद जारी किया जाएगा। लेकिन अब आपके परीक्षा में भी अधिक समय नहीं बचा हैं। तो आप अपनी तैयारी अभी से शुरू कर दे। 

How to Download Shekhawati University B.ed Syllabus

शेखावाटी यूनिवर्सिटी में Bed सिलेबस डाउनलोड करने का सीधा लिंक ऊपर दिया गया हैं। लेकिन यदि आप आधिकारिक वेबसाईट से सिलेबस डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप नीच प्रोसेस को फॉलो कर सकते हैं। 

  • सबसे पहले आप शेखावाटी यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाईट पर जाए। 
  • अब आपको होम पेज पर स्टूडेंट कॉर्नर के लिंक पर क्लिक करना हैं। 
  • अब आपके सामने एक और मेनू खुलेगा। 
  • इसमे आपको सिलेबस वाले लिंक पर क्लिक करना हैं। 
  • यहाँ पर B.ed के सिलेबस को डाउनलोड कर सकते हैं।

Shekhawati University B.ed Syllabus

आप यहाँ नीचे दिए गए लिंक से डायरेक्ट शेखावाटी यूनिवर्सिटी का सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं, और इसे बाद में देखने के लिए अपने मोबाइल में सेव जरूर कर ले। 

Download SyllabusClick Here
Home PageClick Here

निष्कर्ष 

साथियों इस आर्टिकल में ऊपर में आपको  शेखावाटी यूनिवर्सिटी का सिलेबस के बारें में बताया गया हैं। इसके बारें में विस्तार से जानकारी दी गई हैं। और बताया हैं की आप किस प्रकार से सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं। मुझे पूरी उम्मीद हैं की आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। आप आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे , इससे उन्हे भी सिलेबस के बारें में सही जानकारी मिल सके। 

Leave a Comment