Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023 | राजस्थान में 30 हजार पदों पर होगी सफाई कर्मचारीयो की भर्ती

nagar nigam safai karmchari bharti 2023, rajasthan mein safai karmchari bharti kab aaegi, nagar palika safai karmchari bharti 2023, rajasthan nagar palika safai karamchari vacancy 2023

राजस्थान राज्य के मुख्यमंत्री जी ने हाल ही में पेश किए गए राज्य के बजट में सफाई कर्मचारी के पद की भर्ती जारी की है। इस भर्ती के अंतर्गत 30 हज़ार पदो पर भर्ती जारी की गई है। अगर आप भी एक सफाई कर्मचारी के रूप में कार्य करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको rajasthan safai karmchari bharti और उससे संबंधित विषय के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करने का प्रयास करेंगे।

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2023

डिपार्टमेंट राजस्थान डीजेबी 
पद सफाई कर्मचारी 
पदो की संख्या 30 हजार 
आवेदन की प्रकिया ऑनलाइन 
एग्जाम ऑफलाइन
ऑफिशियल वेबसाइट www.urban.rajasthan.gov.in

आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको rajasthan safai karmchari bharti और उससे संबंधित एज लिमिट, एप्लीकेशन फीस और अन्य प्रकार के जानकारी के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करेंगे। तो चलिए शुरू करते है।

rajasthan safai karmchari bharti 2023 Age Limit

अगर आप rajasthan safai karmchari bharti के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको अपनी आयु भी देखना होगा। हमने नीचे बनाए गए टेबल में rajasthan safai karmchari के age limit के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की हैं, आप देख सकते है,

मिनिमम एज लिमिट 18 वर्ष 
मैक्सिमम एज लिमिट 40 वर्ष 

rajasthan safai karmchari bharti 2023 Educational Qualifications

अगर आपको rajasthan safai karmchari भर्ती के तहत आवेदन करना है तो आपको कम से कम आठवी कक्षा पास होना अनिवार्य है। साथ ही साथ आपको किसी भी सरकारी कार्यालय में सफाई का काम करने का एक्सपीरियंस होना चाहिए।

rajasthan safai karmchari bharti 2023 Application Fees

अगर आप rajasthan safai karmchari के पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको एप्लीकेशन फीस भी जमा करनी होगी, जिसके बारे में हमने नीचे बनाए गए टेबल में बताया हुआ है,

कास्टएप्लीकेशन फीस 
जनरल450
ओबीसी350
एससी250
एसटी250
ईडब्ल्यूएस 250

How to Apply for rajasthan safai karamchari bharti 2023 

अगर आप इस rajasthan safai karamchari bharti 2023 के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको नीचे बताए गए तरीके को फॉलो करना होगा,

  • आपको सबसे पहले राजस्थान राज्य सरकार के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद आप राज्य सरकार के वेबसाइट के होम पेज पर आ जायेंगे।
  • होम पेज पर आपको कई तरह के विकल्प दिखाई देंगे। जिसमे से आपको rajasthan safai karamchari bharti 2023 के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपको online apply के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • ऑनलाइन अप्लाई के विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको आवेदन पत्र को ठीक ढंग से भरना होगा। आवेदन पत्र को ठीक ढंग से भरने के बाद आपको जरूरी दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • जिसके बाद आपको एप्लीकेशन फीस को जमा करना होगा। इस तरह से आप अपना आवेदन rajasthan safai karamchari bharti 2023 के लिए पूरा कर पाने में सफल हो जायेंगे।

rajasthan safai karamchari bharti 2023 Important Links

Online apply click Here 
official website click Here 
Official Notification Coming Soon

Leave a Comment