FCI Recruitment 2023 एफसीआई भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 1 अप्रैल तक

FCI Recruitment 2023 एफसीआई भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 1 अप्रैल तक, एफसीआई भर्ती 2023 आवेदन शुल्क, FCI Recruitment 2023, FCI Recruitment 2023 Age Limit, FCI Recruitment 2023 Educational Qualifications, FCI Recruitment 2023 Selection Procedure, How to Apply for FCI Recruitment 2023, FCI Recruitment 2023 Important Links

फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने हाल ही में भर्ती जारी की है। फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने 46 पदो के लिए भर्ती का ऐलान किया है। अगर आप भी फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के माध्यम से सरकारी विभाग में काम करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के भर्ती के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करने का प्रयास करेंगे।

FCI Recruitment 2023

डिपार्टमेंट फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया
पोस्ट असिस्टेंट जनरल मैनेजर
पदो की संख्या 46
आवेदन की प्रकिया ऑफलाइन
ऑफिशियल नोटिफिकेशन 3 मार्च 2023
वर्ष 2023
ऑफिशियल वेबसाइट fci.gov.in

आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के असिस्टेंट जनरल मैनेजर के पद के तहत आवेदन की प्रकिया, एज लिमिट, एप्लीकेशन फीस और अन्य संबंधित विषय के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करने का प्रयास करेंगे। तो चलिए अब बिना किसी देरी के शुरू करते है।

एफसीआई भर्ती 2023 आवेदन शुल्क

अगर आप फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के असिस्टेंट जनरल मैनेजर के पद के तहत आवेदन करना चाहते है तो आप चाहे किसी भी वर्ग से हो आपको एक भी रुपए आवेदन करने के लिए खर्च नही करना होगा। आप फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन मुफ्त में ही कर पाएंगे।

FCI Recruitment 2023 Age Limit

आप अगर फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के असिस्टेंट जनरल मैनेजर के पद के तहत आवेदन करना चाहते है तो आपकी आयु 18 वर्ष से अधिक होना अनिवार्य है। चाहे फिर आपकी अधिकतम आयु कितनी भी हो।

FCI Recruitment 2023 Educational Qualifications

अगर आप फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के असिस्टेंट जनरल मैनेजर के पद पर आवेदन करने के लिए आपके पास B.tech की डिग्री होना अनिवार्य है। वो डिग्री सिविल या मेकिकल इंजीनियरिंग में होनी चाहिए।

FCI Recruitment 2023 Selection Procedure

आप अगर फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के असिस्टेंट जनरल मैनेजर के पद पर नियुक्त होना चाहते है तो आपको मेरिट के आधार पर सिलेक्शन प्रदान की जाएगी। आपको किसी भी तरह का कोई रिटेन टेस्ट देने की कोई जरूरत नही है।

How to Apply for FCI Recruitment 2023

अगर आपको फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के असिस्टेंट जनरल मैनेजर के पद के लिए आवेदन करना है तो आपको नीचे बताए हुए प्रक्रिया को फॉलो करना होगा,

  • आपको फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको रिक्वायरमेंट के सेक्शन पर जाना होगा।
  • जिसके बाद आपको असिस्टेंट जनरल मैनेजर के पद के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको एप्लीकेशन फॉर्म को A4 साइज में डाउनलोड करना होगा।
  • .जिसके बाद आपको अपना आवेदन पत्र भरना होगा।
  • जरूरी दस्तावेज को अपने एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अटैच करना होगा।
  • अपनी पासपोर्ट साइज फोटो को एप्लीकेशन फॉर्म में अटैच करना होगा।
  • जिसके बाद आपको फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के हेडक्वार्टर में कोरियर कर देना होगा।
  • .इस तरह से आप फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के पद पर आवेदन कर पाने में सफल हो जाएंगे।
FCI Recruitment 2023 Important Links
Apply Online Click Here
Official Notification Click Here
Join Telegram Join Now

 

Admin:-

To know about any University Results, any competition exams visit our website – https://allgovtupdate.com give us your comments on Admit Card and University Results, our team All Govt Update will help you if you comment us about Result and Admit Card.

Thankyou

Leave a Comment